निदेशक मंडल

श्री शशि शंकर : अध्यक्ष

डीआईएन : 06447938

श्री शशि शंकर विभिन्न् ई एंड पी कार्यकलापों में 30 वर्ष से अधिक गहन अनुभव रखने वाले एक उद्योग पुरोधा/दिग्गरज़ हैं. वे इंडियन स्कू ल ऑफ माइन्सा (आईएसएम), धनबाद से पेट्रोलियम इंजीनियर हैं. उन्हों ने वित्तं में विशेषज्ञता के साथ एमबीए डिग्री भी हासिल की है. उन्होंजने प्रतिष्ठिषत भारतीय प्रबंध संस्था‍न, लखनऊ और इंडियन स्कूलल ऑफ बिजनेस, हैदराबाद से कार्यपालक शिक्षा भी प्राप्तं की है ।
ओएनजीसी में 2012 में निदेशक (टी एंड एफएस) के रूप में अपनी नियुक्ति. से पहले उन्हों ने इंस्टिपट्यूट ऑफ ड्रिलिंग टेक्नोंलॉजी, देहरादून; पश्चिेम बंगाल परियोजना; असम परियोजना और मुंबई में गहरे समुद्र समूह सहित विभिन्नम कार्य-स्थयलों में वरिष्ठय प्रबंधन भूमिकाओं के जरिए उन्न ति की है. गहरे / अत्यबधिक गहरे समुद्र संबंधी अभियान, जिसे ‘सागर समृद्धि’ का नाम दिया गया, की अगुआई करने में उनके कार्य-निष्पानदन के लिए उन्हेंध सम्माानित किया गया है।

श्री एच कुमार: प्रबंध निदेशक

डीआईएन : 06851988

श्री एच. कुमार एक मैकेनिकल अभियंता हैं । आपने उन्नत प्रबंधन में स्नातकोत्तर की उपाधि प्राप्तप की है। श्री एच कुमार को भारत की अग्रणी तेल पीएसयू में से एक एचपीसीएल में सेवारत रहते हुए पेट्रोलियम प्रकार्यों के सभी पहलुओं में तीन दशकों से अधिक समय का व्यावसायिक अनुभव है।

श्री एम. वेंकटेश: निदेशक (रिफाइनरी)

डीआईएन : 07025342

श्री एम. वेंकटेश एक केमिकल अभियंता हैं और आपको तेल और गैस क्षेत्र में तीन दशकों से अधिक समय का अनुभव है। आप वर्ष 1994 से एमआरपीएल के साथ जुड़े हुए हैं और सभी प्रमुख परियोजनाओं को आपने सफलतापूर्वक पूरा किया है।

श्री ए.के. साहू: निदेशक (वित्त)

डीआईएन : 07355933

श्री ए.के. साहू भारतीय लागत एवंवर्क्स लेखाकार संस्थान के सदस्य हैं। आपने विज्ञान में स्नातक किया और विश्लेषणात्मक और व्यावहारिक अर्थशास्त्र में स्नातकोत्तर की उपाधि प्राप्त की है । आपको विभिन्न राज्य और केंद्रीय सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रमों मेंप्रबंधन और वित्त संबंधीतीन दशकों का अनुभव प्राप्तप है।

श्री विनोद एस शेणै: निदेशक, एचपीसीएल नामिति

डीआईएन : 07632981

श्री विनोद एस. शेणै ने आईआईटी बॉम्बे से रसायन अभियां त्रिकी में स्नातक किया है। आपने अपने कैरियर की शुरुआत जून 1985 में एचपीसीएल के साथ की। लगभग तीन दशकों के कैरियर के दौरान आपने हिंदुस्तान पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन लिमिटेड के रिफाइनरी प्रभागों और कॉर्पोरेट विभागों में विभिन्न पदों पर कार्य किया और पेट्रोलियम उद्योग संबंधी व्यापक अनुभव प्राप्त किया है।

श्री के. एम. महेश :

डीआईएन : 07402110

श्री संजय कुमार जैन :

डीआईएन : 08015083

2002 बैच के आईपीएस अधिकारी (एजीएमयूटी कैडर) श्री संजय कुमार जैन एक फुलब्राइट हबर्ट हम्रेपीए फेलो (2014-15) और ब्रिटिश गुरूकुल शेवनिंग स्कॉ्लर (2009) हैं. वर्तमान में वे फरवरी 2017 से पेट्रोलियम एवं प्राकृतिक गैस मंत्रालय में निदेशक के रूप में प्रतिनियुक्तिर पर हैं. इसके पहले उन्हों ने चंडीगढ़, अरुणाचल प्रदेश और दिल्ली पुलिस में पुलिस उपायुक्तै के रूप में विभिन्न‍ पदों पर अपनी सेवाएं दी हैं. उन्होंने वरिष्ठक पुलिस अधीक्षक (अन्वेोषण प्रभाग) के रूप में राष्ट्रीलय मानवाधिकार आयोग में भी अपनी सेवाएं दी हैं. शैक्षणिक रूप से,दिल्लीष विश्वधविद्यालय से विधि में स्ना तक डिग्री, एनएलएसआईयू, बंगलुरू से पुलिस प्रबंधन में स्ना‍तकोत्तपर डिग्री तथा मानवाधिकार में स्नावतकोत्तएर डिप्लोशमा प्राप्तस करने के अलावा वे एक अर्हताप्राप्तन लागत एवं प्रबंधन लेखाकार (एसीएमए) और कंपनी सचिव (एसीएस) हैं. व्याधवसायिक पुलिसिंग तथा मानवाधिकार संबंधी मुद्दों पर उनके कई आलेख प्रकाशित हुए हैं. उन्हेंय गृह मंत्रालय के ‘आंतरिक सुरक्षा’ और ‘विशेष ड्यूटी’ पदकों से सम्मा्नित किया गया है ।

श्री सेवा राम : (स्वतंत्र निदेशक)

डीआईएन : 01652464

श्री सेवा राम मध्य प्रदेश कैडर के भारतीय प्रशासनिक सेवा के सेवानिवृत्तक अधिकारी हैं. भारतीय प्रशासनिक सेवा में कार्यग्रहण करने से पहले उन्हों ने इंडियन ओवरसिज़ बैंक तथा भारतीय राजस्व सेवा (सीमा-शुल्कप एवं केन्द्रीइय उत्पायद) में एक अधिकारी के रूप में सेवाएं दी हैं. श्री सेवा राम ने विभिन्न‍ हैसियतों में केन्द्रउ सरकार तथा राज्यक सरकारों को भी अपनी सेवाएं दी हैं.
वर्तमान में, श्री सेवा राम नॉदर्न कोलफील्ड्से लिमिटेड में एक स्व तंत्र बाह्य मानीटर (आईईएम) के रूप में सेवारत हैं।

श्री वी. पी. हरन : (स्वतंत्र निदेशक)

डीआईएन : 07710821

श्री वी. पी. हरन भारतीय विदेश सेवा (आईएफएस) से एक सेवानिवृत्तो अधिकारी हैं. वे एक अर्हताप्राप्तभ कंपनी सचिव और लागत लेखाकार भी हैं. उन्होंने नेपाल, सीरिया तथा भूटान सहित कई देशों में भारतीय राजदूत के रूप में भी अपनी सेवाएं दी हैं।

सुश्री मंजुला सी : (स्वतंत्र निदेशक)

डीआईएन : 07733175

कर्नाटक उच्च न्यायालय में बतौर अधिवक्‍ता कार्यरत 48 वर्षीय सुश्री मंजुला सी ने मैसूर से विधि विषय में स्‍नातक किया है । वे प्रतिभाशाली एवं व्यापक पृष्ठभूमि के साथ एक कुशल अधिवक्ता हैं। प्रभावी प्रक्रिया को लागू करने, सामान्य जनता के बीच जागरूकता बढ़ाने और महिलाओं के मुद्दों पर मुखर होकर समर्थन हासिल करने की क्षमता को उन्‍होंने साबित किया है। सुश्री मंजुला एक सामाजिक कार्यकर्ता हैं और उन्होंने भारत के सुदूर स्‍थलों तक यात्रा की है। जनवरी 2010 से जनवरी 2013 तक सुश्री मंजुला सी कर्नाटक राज्य महिला आयोग की अध्यक्षा रहीं। इसके अलावा, फरवरी 2008 से जनवरी 2010 तक जिला उपभोक्ता विवाद निवारण फोरम, शिमोगा की न्यायिक सदस्य एवं फरवरी 2009 से फरवरी 2012 तक कुवेंपु विश्वविद्यालय, शिमोगा की सिंडीकेट सदस्य और नवंबर 2002 से नवंबर 2005 तक केंद्रीय सामाजिक कल्याण बोर्ड, कर्नाटक की सदस्य रहीं।

डॉ. बलबीर सिंह : (स्वतंत्र निदेशक)

डीआईएन : 07945679

डॉ. बलबीर सिंह अर्थशास्त्रं में स्ना‍तकोत्तडर, एम.फिल और पीएचडी हैं और उन्हेंक अध्या पन के क्षेत्र में 40 वर्षों से अधिक का अनुभव है. विभिन्नि सामाजिक-आर्थिक मुद्दों पर उनकी कई पुस्ताकें तथा आलेख प्रकाशित हुए हैं. शैक्षिक जगत में उन्हेंज कई पुरस्का र तथा सम्माईन प्राप्तं हुए हैं. डॉ. बलबीर सिंह अर्थशास्त्रज एवं अनुसंधान डी. एन. पी. जी. कॉलेज, गुलोठी (बुलंदशहर), उत्त्र प्रदेश के स्नाडतकोत्तएर अध्य यन विभाग से एक प्रोफेसर के रूप में सेवानिवृत्ते हैं।

डॉ. जी. के. पटेल : (स्वतंत्र निदेशक)

डीआईएन : 07945704

डॉ. जी. के. पटेल, एम.एस. (ऑर्थोपेडिक्स.) गुजरात के मेहसाणा में स्थिेत जी. के. अस्थिएरोग अस्पहताल के प्रमुख हैं. इस अस्प ताल में अस्थिबरोग के इलाज के अलावा विभिन्नन विशेषज्ञताओं के अंतर्गत सेवारत विशेषज्ञ डॉक्टसर हैं. डॉ. जी. के. पटेल मेहसाणा नगरपालिका, गुजरात ऑर्थोपेडिक एसोसिएशन और इंडियन मेडिकल एसोसिएशन, मेहसाणा के पूर्व-अध्योक्ष भी रहे हैं।