हॉस्पिटल ऑन व्हील ”- एमआरपीएल की इस पहल से ग्रामीण कर्नाटक को लाभ

Date: 
11th February 2020

मंगलूर रिफाइनरी एंड पेट्रोकेमिकल्स लिमिटेड, मंगलूरु, ग्रामीण स्वास्थ्य सेवा में अपने योगदान को निरंतर जारी रखते हुए, कावेरी मेमोरियल चैरिटेबल ट्रस्ट, मंगलूरुको आज एक एम्बुलेंस दान किया ।

यह एम्बुलेंस एक “हॉस्पिटल ऑन व्हील” के रूप में काम करेगी क्योंकि यह सभी कार्डियाक केयर सुविधाओं से लैस है और आवश्यकतानुसार डॉक्टर या पैरामेडिक की ओर से भी इसका प्रबंधन किया जाएगा।इस सुविधा से कलसा, होरानाडू, कुद्रेमुख, जावली, कोट्टिगेहारा और बालेहोन्नूर के ग्रामीण निवासियों को लाभ होगा।

यह एम्बुलेंस कावेरी मेमोरियल चैरिटेबल ट्रस्ट, मंगलूरु को दान में दी गई है, जो कावेरी मेमोरियल चैरिटेबल अस्पताल के नाम से कलसा में एक ग्रामीण अस्पताल की स्थापना किया है। यह अस्पताल मूडीगेरे तालुक में एकमात्र धर्मार्थ अस्पताल है और लोगों की सेवाओं को पूरा करता है और ग्रामीण लोगों को प्रसूति और सर्जिकल सुविधाएं प्रदान करता है। यह फोर्स ट्रैवलर एम्बुलेंस हॉस्पिटल ऑन व्हील के रूप में काम करेगा और अनेकों की जान भी बचाएगा।

एम्बुलेंस की चाबी और दस्तावेज को औपचारिक रूप से श्री एम. विनयकुमार, निदेशक - रिफाइनरी, श्रीमती पोमिला जसपाल, निदेशक -वित्त और श्री संजय वर्मा, जीजीएम I/Cरिफाइनरी द्वारा ट्रस्टके अध्यक्ष डॉ. विश्वनाथ प्रभु,और केएमसी के कार्डियोलॉजिस्ट डॉ. पद्मनाभ कामत, को सौंप गया । श्री कृष्णा हेगड़े, सीजीएम - प्रोजेक्ट्स ने डॉक्टरों और ट्रस्ट के अधिकारियों का परिचय करवाया । डॉ. विक्रम प्रभु ने इस नेक पहल के लिए एमआरपीएल प्रबंधन को धन्यवाद दिया। श्रीमती पोमिला जसपाल, नि(वि) ने कहा कि एमआरपीएल की इस पहल से ट्रस्ट को अपने कार्यक्रम में इन दूरदराज के गांवों के लोगों की सेवा करने में मदद मिलेगी।

ओएनजीसी एमआरपीएल ने पहले लेडी गोशेन अस्पताल मंगलूरुकी सुपर स्पेशालिटी विंग का निर्माण किया है और तटीय क्षेत्र के ग्रामीण क्षेत्रों के लिए एम्बुलेंस भी दान किया है। इसमें मुल्की के स्वास्थ्य केंद्र को एक पूर्ण अस्पताल में अद्यतन करने की महत्वाकांक्षी योजना भी है।